UP Anganwadi Bharti : 52000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ की भर्ती 2023.

UP Anganwadi Bharti: दोस्तों, जो महिलाएं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता बनकर समाज और देश का विकास करना चाह रही है, उनके लिए एक अच्छी खबर है, इस बर्ष उत्तर प्रदेश में 52000 से अधिक पदों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ के पदों लिए आवेदन मांगा जायेगा आप इस फॉर्म को भरकर मेरिट के आधार आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता बनकर समाज की सेवा कर सकती है. उत्तर प्रदेश की निवासी है, तो आपके लिए अच्छा अवसर है, यह नौकरी आपको घर से रह कर ही करनी होगी। उत्तर प्रदेश के आंगनवाड़ी भर्ती 2023 से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारियां जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क आदि संपूर्ण लेख के माध्यम से जान सकते हैं।

UP Anganwadi Bharti उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 52000 + आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायकों, सेविका, सहायिका, सुपरवाइजर, वर्कर, हेल्पर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी और ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किया जायेगा ।वर्ष 2012 के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर भर्ती नहीं हुई है। पहले इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल हुआ करती थी, मगर पिछले साल संशोधन कर शैक्षिक योग्यता इण्टर कर दी गई। कार्यकत्री के कुल एक लाख 89 हजार 897 स्वीकृत पद हैं।

Up Anganwadi Bharti 2022 Details

संस्था का नामबाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग
भर्ती बोर्डबाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग
पद का नामकार्यकर्ता, सहायिका, मिनी कार्यकर्ता
कुल पद52000
सैलरीविभागीय विज्ञापन देखें
लेवलराज्य स्तरीय
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
स्थानउत्तर प्रदेश
आधिकारिक साइटbalvikasup.gov.in

52 हजार महिलाओं को नए साल में देगी नौकरी का तोहफा

UP Anganwadi Bharti : सरकार नए साल में 52 हजार ग्रामीण महिलाओं को नए साल पर नौकरी का तोहफा देने की तैयारी में है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के 52 हजार रिक्त पदों पर भर्ती का शासनादेश जल्द ही जारी होने के आसार है, इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट पास होना अनिवार्य है। जहां पद रिक्त हैं, उसी ग्राम सभा का मूल निवासी होना चाहिए। आय, जाति, निवास का प्रमाण पत्र सहित आनलाइन आवेदन करना होगा।

वर्ष 2012 के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर भर्ती नहीं हुई है। पहले इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल हुआ करती थी, मगर पिछले साल संशोधन कर शैक्षिक योग्यता इण्टर कर दी गई। कार्यकत्री के कुल एक लाख 89 हजार 897 स्वीकृत पद हैं। इनमें से करीब 52 हजार पद देहांत, साठ साल की उम्र पूरी होने पर सेवानिवृत्त होने, नौकरी छोड़ देने से रिक्त चल रहे हैं। तमाम जिलों में एक-एक कार्यकत्री पर कई केन्द्रों की जिम्मेदारी है।

आंगनवाड़ी फॉर्म में लगने वाले Documents

✅आठवीं / दसवीं/इंटरमीडिएट
✅पासपोर्ट साइज फोटो
✅निवास प्रमाण पत्र
✅जाति प्रमाण पत्र
✅रोजगार पंजीयन
✅जन्म तिथि प्रमाण पत्र
✅पहचान पत्र
✅हस्ताक्षर
✅अन्य दस्तावेज

How to Fill Up Anganwadi Online Form 2023

UP महिला वाल विकास की वेबसाइट

सबसे पहले balvikasup.gov.in पर विजिट करें।
अपना पंजीकरण पूरा करें, यदि पहले से नहीं किया गया है।
उस विशेष नौकरी के लिए आवेदन करें, जिसे आप आवेदन करना चाहते हैं।
अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करें।
यदि लागू हो तो अपना शुल्क अदा करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए अपने आवेदन का प्रिंट आउट लें।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *