WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

UP Constable Recruitment 2022: कब तक होगी परीक्षा और कितने दिनों में मिल जाएगी नौकरी

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP Constable Recruitment : उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही कई पदों पर भर्ती निकलने वाली है। इन भर्तियों में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती भी शामिल है. UP Constable Recruitment 2022: अगर जून में जारी होता है नोटिफिकेशन तो कब तक होगी परीक्षा और कितने दिनों में मिल जाएगी नौकरी.

उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) राज्य केपुलिस विभाग में जल्द ही कई पदों पर भर्ती निकालने वाली है। बोर्ड द्वारा जारी की गई सूचनाओं के मुताबिक राज्य के पुलिस विभाग में जल्द ही लिपिकलेखा एवं गोपनीय सहायक के 243 पदों, कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों, कम्प्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 693 पदों, कम्प्यूटर प्रोग्रामर के 3 पदोंतथा उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 829 पदों पर भर्ती की जानी है।

 UPPBPB ने इनमें से कई भर्तियों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर भर्ती के लिए अभी परीक्षा एजेंसी के चयन की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। अभ्यर्थियों को इन भर्तियों सेजुड़े अपडेट्स के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

UP Constable Recruitment Notification

इस भर्ती के आयोजन के लिए अभी परीक्षा एजेंसी के चयन की प्रक्रिया चल रही है जो जल्द ही पूरी हो सकती है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा एजेंसी का चयन होने के बाद UPPBPB इस भर्ती के लिए इसी साल जून महीने में नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। साथ ही इन रिपोर्ट्स की मानेंतो UPPBPB इस भर्ती के लिए अक्टूबर में लिखित परीक्षा आयोजित कर सकती है और इस साल के आखिर तक इसके लिए फिजिकल टेस्ट्स आयोजित किये जा सकते हैं। हालांकि इस संबंध में बोर्ड ने अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है।

UP Constable Recruitment का समय :

उत्तर प्रदेश में इससे पहले 2018 में आयोजित की गई कॉन्स्टेबल भर्ती में नोटिफिकेशन से लेकर फाइनल रिजल्ट जारी करने में UPPBPB ने तकरीबन डेढ़ साल का वक्त लगाया था। इसी आधार पर यह उम्मीद जताई जा रही है कि वर्तमान कॉन्स्टेबल भर्ती को पूरा करने में भी एक से डेढ़ साल का वक्त लग सकता है।

UP Constable Recruitment योग्यता :

यूपी पुलिस में कांस्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया जा सकता है। साथ ही आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 18 से 22 साल तक हो सकती है। हालांकि जरूरी योग्यताओं से संबंधित पूरी जानकारी इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशनजारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *