UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग शुरू, जानें कब आएगा रिजल्ट

UP Board Result 2022: नमस्कार दोस्तों , स्वागत हैं आज आपका अपना हिंदी ब्लॉग sarkarijob.net में | आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से बात करूँगाUP Board Result 2022 के बारे में ||

UPMSP ने  यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन 23 अप्रैल, 2022 से शुरू कर दिया है| उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के मुताबिक, UP बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन राज्य के 271 केंद्रों पर CCTV की निगरा में होगा.

sarkarijob.net

UP Board 10th, 12th Exam Result Update:

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं खत्म होने के बाद से ही छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने  यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन 23 अप्रैल, 2022 से शुरू कर दिया है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के मुताबिक, UP बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन राज्य के 271 केंद्रों पर CCTV की निगरा में होगा. मूल्यांकन के दौरान प्रत्येक शिक्षक को निर्धारित संख्या में कॉपियां चेक करनी होंगी.

मूल्यांकन के लिए जारी निर्देशों के अनुसार, हिंदी, सामान्य हिंदी, इतिहास, नागरिकशास्त्र, भूगोल, जीव विज्ञान, अर्थशास्त्र, लेखा शास्त्र, व्यावसायिक अध्ययन जैसे विषयों में अगर छात्र ने सवाल हल करने की कोशिश की है, लेकिन वो सवाल पूरा नहीं कर पाए हैं तो उसमें भी कुछ अंक देने होंगे.

पहली बार यूपी बोर्ड में हेंड राइटिंग पर भी एक नंबर दिया जाएगा. बता दें कि इस बार कुल 47,75,749 परीक्षार्थियों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा दी है.

कब आएगा यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट मई में आने की उम्मीद है. हालांकि, अभी रिजल्ट की तारीख को लेकरकोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *