दसवीं पास ITBP Constable Recruitment: आईटीबीपी में 100 से अधिक पदों पर भर्ती

ITBP Constable Recruitment: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई के सर्टिफिकेट होना चाहिए। ITBP Constable Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस/ITBP की ओर से कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में जारी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन भारत तिब्बत सीमा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

ITBP Constable Recruitment: Important Date

भारत तिब्बत सीमा पुलिस की ओर से कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है। आईटीबीपी ने आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्तूबर, 2022 को रात 11.59 बजे तक निर्धारित की है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आखिरी तारीख से पहले ही ऐसा कर लें।  

ITBP Constable Recruitment: Total Post 100

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 108 निर्धारित की गई है। इनमें से 56 पद कांस्टेबल (बढ़ई), 31 पद कांस्टेबल (राजमिस्त्री) और 21 पद कांस्टेबल (प्लम्बर) के लिए हैं। उम्मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षा, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, दस्तावेजों के सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

ITBP Constable Recruitment: शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई के सर्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु-सीमा 17 सितंबर, 2022 तक न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए।

ITBP Constable Recruitment: कैसे करें आवेदन?

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन करें-: 
  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • फिर, होम पेज पर, उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें।
  • अब पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें।
  • आवेदन भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • उम्मीदवारों को फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • फिर, सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें और फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

👉दोस्तों, यदि आप सामान्य अध्यन की तैयारी करना चाह रहे है, तो आप हिंदी में नोट्स पढ़ सकते है. Ancient indian HistoryIndian Medieval HistoryIndian Modern HistoryIndian Constitution and Political SystemIndian EconomicsGeographyBiologyGS PhysicsGS Agriculture

Leave a Reply

elektroniksigara - antalya haberleri - oyuncu forumu - Türk takipçi al - Orjinal Elektronik Sigara