DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में निकली 357 पदों की भर्ती

Delhi Transport Corporation

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने सहायक फोरमैन, सहायक फिटर और सहायक इलेक्ट्रीशियन अनुबंध आधारित नौकरियों की अधिसूचना जारी की है। कोई भी उम्मीदवार जो दिल्ली की भर्ती में रुचि रखता है और पात्रता को पूरा करता है, वह 18 अप्रैल 2022 से 04 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। भर्ती में पात्रता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम, वेतनमान और अन्य जानकारी के लिए विज्ञापन पढ़ें।

DTC Recruitment 2022: डीटीसी दिल्ली में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने 357 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। निगम द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, असिस्टेंट फोरमैन (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस) के 112 पदों, असिस्टेंट फिटर (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस) के 175 पदों और असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस) के 70 पदों पर भर्ती की जानी है.

DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में निकली 357 पदों की भर्ती 1

Name of PostNo of Post
असिस्टेंट फोरमैन (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस)112
असिस्टेंट फिटर (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस) 175
इलेक्ट्रिशियन (रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस) 70

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए विज्ञापित DTC Recruitment पदों के लिए दिल्ली परिवहन निगम द्वारा संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी। हालांकि, इसे डीटीसी की आवश्यकता और उम्मीदवार के कार्य-प्रदर्शन के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

Important Dates ऑफ़ DTC Recruitment

  • Application Start: 18/04/2022
  • Latest Date: 04/05/2022

डीटीसी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, dtc.delhi.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 4 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

DTC Recruitment Qualification

असिस्टेंट फोरमैन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए और 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

असिस्टेंट फिटर और असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ उत्तीर्ण होना चाहिए और उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

दिल्ली डीटीसी अनुबंध भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2022 कैसे भरें

  • दिल्ली परिवहन विभाग डीटीसी सहायक फोरमैन, सहायक फिटर और सहायक इलेक्ट्रीशियन अनुबंध आधारित भर्ती 2022। उम्मीदवार 18/04/2022 से 04/05/2022 के बीच आवेदन कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार डीटीसी दिल्ली नवीनतम भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2022 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।
  • कृपया सभी दस्तावेजों की जांच करें और एकत्र करें – पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण।
  • कृपया भर्ती फॉर्म से संबंधित स्कैन दस्तावेज़ तैयार करें – फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को ध्यान से देखना चाहिए।
  • यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • अंतिम जमा किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट लें।

Imortant Links

Apply OnlineClick Here
Download NotificationClick Here
DTC Official WebsiteClick Here

दोस्तों यदि आप सामान्य अध्यन की तैयारी करना चाह रहे है, तो आप हिंदी में नोट्स पढ़ सकते है. Ancient indian HistoryIndian Medieval HistoryIndian Modern HistoryIndian Constitution and Political SystemIndian EconomicsGeographyBiologyGS PhysicsGS Agriculture

Leave a Reply