BPSC Admit Card Prelims Exam: बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी

BPSC Admit Card pre exam: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 726 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

BPSC Prelims Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सोमवार 25 अप्रैल, 2022 को 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। इसे ऑनलाइन माध्यम से जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वह अपना प्रवेश पत्र बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। हम इस खबर में आपको प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने की प्रक्रिया बताएंगे। 

BPSC Admit Card Prelims: इस तारीख को होगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 8 मई, 2022 को निर्धारित है। परीक्षा राज्यभर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा। परीक्षा एक पाली में दोपहर 12 से लेकर 2 बजे तक होगी। प्रारंभिक परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवारों के शामिल होने का अंदाजा है। आयोग ने परीक्षा के लिए 38 जिलों में 1,083 परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की है। 

BPSC Admit Card Prelims: इतने पदों पर होनी है भर्तियां

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 726 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और इसमें सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आयोग के अंतर्गत विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। 

BPSC Admit Card Prelims: कैसे चेक करें अपना प्रवेश पत्र?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले उम्मीदवार बीबीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। 
  • यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब प्रवेश पत्र आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

👉दोस्तों यदि आप सामान्य अध्यन की तैयारी करना चाह रहे है, तो आप हिंदी में नोट्स पढ़ सकते है. Ancient indian HistoryIndian Medieval HistoryIndian Modern HistoryIndian Constitution and Political SystemIndian EconomicsGeographyBiologyGS PhysicsGS Agriculture

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *