समाज कल्याण विभाग में अगले माह सीधी भर्ती, मेरिट के

बिहार में समाज कल्याण विभाग जिलों में विभिन्न पदों के लिए अगले माह वैकेंसी निकालने जा रहा है। राज्य के तमाम जिलों में खाली पड़े पदों के अलावा अगले पांच साल तक के लिए सीधी भर्ती के माध्यम से पैनल बनाया जाएगा।

समाज कल्याण विभाग जिलों में विभिन्न पदों के लिए अगले माह वैकेंसी निकालने जा रहा है। राज्य के तमाम जिलों में खाली पड़े पदों के अलावा अगले पांच साल तक के लिए सीधी भर्ती के माध्यम से पैनल बनाया जाएगा। अगले पांच साल तक इसी पैनल के अधार पर जिलों में नियुक्ति की जाएगी। अप्रैल के पहले सप्ताह में ही इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी है। 

Bihar राज्य के नई भर्ती के बारे में जाने

समाज कल्याण विभाग आउटरीच वर्कर, काउंसेलर, पारा मेडिकल स्टाफ, हाउस फादर, हाउस मदर व अधीक्षक समेत तमाम पदों के लिए पैनल तैयार करेगा। यह पैनल अंकों के आधार पर निकाला जाएगा और इसमें किसी तरह की प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। जिलों में तैनाती के लिए विभाग ऑनलाइन वैकेंसी निकालेगा, जिसे ऑनलाइन ही भरा जाएगा।

विभाग इसके बाद अंकपत्र के आधार पर साक्षात्कार लेगा और उसके बाद पैनल तैयार किया जाएगा। एक बार बनाया गया पैनल पांच साल तक प्रभावी रहेगा और कहीं भी सीट खाली होने पर प्राथमिकता के आधार पर पैनल में से ही नियुक्ति की जाएगी

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 2019 में करीब एक हजार पदों पर सीधी भर्ती की गई थी। अब एक हजार और पदों के लिए वैकेंसी निकालने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि सूबे की बाल संरक्षण इकाई, सामाजिक सुरक्षा कोषांग सहित बालगृह आदि में अभी सैकड़ों पद खाली हैं, जिन्हें इसी वैकेंसी के माध्यम से भरा जाना है। 

Leave a Reply

elektroniksigara - antalya haberleri - oyuncu forumu - Türk takipçi al - Orjinal Elektronik Sigara