प्रवेश-पत्र हुए जारी बीपीएससी प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा 22 दिसंबर को होगी

BPSC प्रधान शिक्षक Admit Card

BPSC Recruitment: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के तहत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 

BPSC Head Teacher Recruitment 2022 Exam Hall Ticket

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के तहत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।
बीपीएससी की प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा गुरुवार, 22 दिसंबर, 2022 को आयोजित की जानी है। आयोग की ओर से परीक्षा के प्रवेश-पत्र और परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से परीक्षा पैटर्न की जानकारी भी दी गई है। 

आयोग की ओर से परीक्षा के प्रवेश-पत्र और परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिए गए हैं। बीपीएससी की प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट से अपने प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित होगी। परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से दोपहर दो बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए बिहार के 13 जिला मुख्यालयों में पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इनमें से 75 अंक के 75 प्रश्न सामान्य अध्ययन विषय से पूछे जाएंगे। जबकि 75 अंक के 75 प्रश्न डीएलएड विषय से संबंधित होंगे। बहुविकल्पीय परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी। 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *