जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर निकली भर्तिया

NIFT Recruitment 2022: राष्ट्रीय फैशन टैक्नालॉजी संस्थान ने जूनियर असिस्‍टेंट सहित रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं।इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। अब इन पदों के लिए अभ्यर्थी 7 जून 2022 शाम 5.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई 2022 निर्धारित की गई थी।

इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर नोटिस भी जारी किया गया है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।इन पदों पर भर्तियों के लिए 9 अप्रैल 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

रिक्त पदों की संख्या

असिस्टेंट वार्डन (लड़के) – 1 पद
असिस्टेंट वार्डन (लड़कियां) – 1 पद
जूनियर असिस्‍टेंट – 7 पद
मशीन मैकेनिक- 3 पद
लैब असिस्टेंट – 6 पद
नर्स – 1 पद

NIFT Bharti 2022: शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट वार्डन पदों के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जूनियर असिस्‍टेंट पद के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं। वहीं मशीन मैकेनिक पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास के लिए संबंधित विषय में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 3 वर्ष की छूट दी गई है

चयन प्रक्रिया

आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा की तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए करियर सेक्शन में जाए।
3.यहां Group C Application form के लिंक पर क्लिक करें।
5.अब आवेदन फाॅर्म को डाउनलोड करें।
6.उसे भरकर दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट करें

इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 9 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 7 जून 2022

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *