UGC NET Result: यूजीसी नेट परिणाम को लेकर अहम सूचना जारी,

UGC NET Result Update:  यूजीसी ने नोटिस में क्या कहा?
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि कोरोना महामारी के कारण इस बार दिसंबर, 2020 और जून, 2021 सत्र की नेट परीक्षा एक साथ ही कराई गई थी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने इन परीक्षाओं का आयोजन 20 नवंबर, 2021 से लेकर 5 जनवरी, 2022 तक देशभर के 239 शहरों में किया था। 

UGC NET Result Update: 12 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने कराया पंजीयन

यूजीसी ने बताया कि राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीयन कराया था। कुल 81 विषयों की परीक्षा देशभर के 837 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के परिणाम जारी करने की प्रक्रिया जारी है। यूजीसी के चेयरमैन प्रो. एम जगदीश कुमार का कहना है कि यूजीसी एनटीए के साथ मिलकर परिणाम पर काम कर रही है। यह कोशिश की जा रही है कि परिणाम एक या दो दिन में जारी कर दिए जाएं। उन्होंने उम्मीदवारों को शुभकामनाएं भी दी हैं। 

UGC NET Result Update:

 विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने राष्टीय पात्रता परीक्षा (UGC NET), 2021 के परिणाम को लेकर अहम सूचना जारी की है। यूजीसी ने बताया है कि नेट दिसंबर, 2020 और जून, 2021 परीक्षा के परिणाम एक या दो दिन में जारी किए जा सकते हैं। यूजीसी ने इसे लेकर प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है। 

UGC का रिजल्ट आप ugcnet.nta.nic.in पर जाकर देख सकते है । इस पर अपना रोल nomber या रेजिस्ट्रेशन के जरिये चेक कर सकते है । परिणाम में NET और JRF दोनो के लिये परिणाम देख सकेंगे ।

इसमे आप दोनों पेपर सब्जेक्ट और अनिर्वाय में कितने अंक है पूरा देख सकेंगे और यह परीक्षा 300 अंको की थी जिसमे 100 अंक पहला पेपर था और दूसरा सब्जेक्ट का 200 अंको था जिसमे 100 प्रश्न थे । प्राप्त अंक देख सकेंगे ।

Leave a Reply

elektroniksigara - antalya haberleri - oyuncu forumu - Türk takipçi al - Orjinal Elektronik Sigara